Team Khulasa

पटना (बिहार).बक्सर के डीएम मुकेश पांडेय ने गाजियाबाद में सुसाइड कर लिया। सुसाइड से पहले उन्होंने वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा। गुरुवार की रात डीएम की डेडबॉडी गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मिली है। बता दें कि वे सारण डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले हैं। 2012 बैच के आईएएस अफसर हैं। मुकेश की बीते 4 अगस्त को ही पहली बार डीएम के रुप में पोस्टिंग हुई थी।
बताया जा रहा है कि मुकेश पांडेय दो दिनों की छुट्टी पर गुरुवार सुबह डीडीसी को प्रभार देकर वे वाराणसी होकर फ्लाइट से दिल्ली आए थे। होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 724 में ठहरे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि शाम में मुकेश पश्चिमी दिल्ली के एक मॉल में भी गए थे। एक दोस्त से मुलाकात करने के बाद वे निकल गए। फिर रात 9 बजे के बाद उनकी डेडबॉडी गाजियाबाद स्टेशन से एक किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक से बरामद की गई। डीएम की बॉडी दो पार्ट में मिली है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।
बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह ही मुकेश को सूचना मिली थी कि उनकी फैमिली में किसी को हार्ट अटैक आया है। बक्सर से पहले मुकेश बेगूसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम व कटिहार में डीडीसी के पद पर सेवा दे चुके थे। 2012 में ऑल इंडिया में 14वीं रैंक लानेवाले मुकेश को साल 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था।

देर रात 11 बजे डीजीपी पीके ठाकुर ने डीएम के सुसाइड किए जाने की पुष्टि की। बताया कि सुसाइड नोट भी मिला है। इस बारे में गाजियाबाद पुलिस जांच कर रही है। इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

होटल की 10 वीं फ्लोर से कूद कर आत्महत्या करने जा रहा हूं। मैं जीवन से निराश हूं। सुसाइड नोट होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 742 में मेरे नाइक के बैग में रखा है।’ आखिरी पंक्तियों में लिखा है ‘आई एम सॉरी। आई लव यू ऑल। प्लीज फॉरगिव मी।’ (मुझे माफ करो। मैं आप सबसे प्यार करता हूं। कृपया मुझे भूल जाएं।)